आप बॉडी बनाने का सबसे आसान तरीका जानकर चौक जाएंगे Body Banane Ka Sabse Aasan Tarika 
Ghar Mein Body Banane Ka Tarika In Hindi
Ghar Mein Body Banane Ka Tarika In Hindi

भारत में आपको ऐसे बहुत से नौजवान में मिल जाएंगे जो अपनी बॉडी को लेकर काफी परेशान रहते हैं वह काफी महंगी दवाई खा चुके हैं लेकिन उनकी बॉडी मैं कोई भी परिवर्तन नहीं आ पाता। आज के समय में अच्छी बॉडी व पर्सनॅलिटी होने के बड़े फायदे होते हैं कोई भी जॉब व किसी और काम के लिए अच्छी बॉडी वाले को ज्यादा महत्व दिया जाता है। (ये पढ़े? क्या आप जिम जाने से पहले ये चीजे खाते है तो आप कर रहे हो गलती )
दोस्तों जिन के पास अच्छी बॉडी या पर्सनालिटी नहीं है तो उन्हें निराश होने की कोई जरूरत नहीं है हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए है जिसकी मदद से आप अपने घर बैठे ही अच्छी बॉडी बना सकते हो लेकिन आपको इसके लिए मेहनत तो काफी करनी होगी क्योंकि कोई भी चीज बिना मेहनत के नहीं मिलती है।
Ghar Mein Body Banane Ka Tarika In Hindi
Ghar Mein Body Banane Ka Tarika In Hindi

घर पर बॉडी बनाने के आसान तरीके Ghar Par Body Banane Ka Asan Tarika -

अपने भोजन में यह चीजें ज़रूर खाये (Body Banane Ka Glharelu Upay)

आज के लड़कों में यह देखो गया है कि वे अपने खान-पीन का सही से ध्यान नहीं रखते हैं अच्छी बॉडी के लिए प्रोटीन, हेल्दी कार्बोहाइड्रेट और हेल्दी फैट से भरपूर भोजन और सही मात्रा में होना बहुत जरूरी है तो इसके लिए आपको हम कुछ ऐसी चीजें बता रहे हैं जिसका प्रयोग अगर आप अपने भोजन करते हैं तो आपके शरीर का विकास बढ़ने लगेगा।

पालक का सेवन करने से बॉडी को मिलते कैल्शियम (Body Banane Ka Formula)

हरी सब्ज़ियाँ हमारे शरीर के लिए कितनी जरूरी है यह बात तो आप बहुत अच्छी तरह जानते होंगे और अगर आप बॉडी बनाने की सोच रहे हैं तो फिर पालक खाना शुरू कर दो क्योंकि पालक में पाया जाने वाला कैल्शियम बॉडी को मजबूत और मसल्स बनाने में उपयोगी है।
( ये पढ़े ? काले चने से बनये 10 दिन मे Body )

अंडे में पाया जाने वाला प्रोटीन मोटापे को ऊर्जा में परिवर्तित कर देता है (Body Kaise Banaye Tips Hindi)

अंडे में नौ आवश्यक अमीनो एसिड पाये जाते हैं जो हमारे शरीर का विकास बढ़ाने में सहायक होते हैं अंडे की ज़र्दी में विटामिन ए, विटामिन ई, विटामिन के, विटामिन बी और विटामिन बी12 और फोलिक एसिड होता है जो शरीर को ऊर्जा और मसल्स बनाने का कार्य बहुत ही तेजी से करते हैं रोज सुबह को 1 या 2 अंडे ज़रूर खाए।
( ये पढ़े ? घर बैठे आंखों मे होने वाली समस्याओं को दूर करे | आंखों की देख भाल भी जरूरी है । )

नाश्ते में शकरकंदी का प्रयोग करें (Body Banane Ka Sabse Aasan Tarika)

यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि शक्करकंदी हमारे शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक है शकरकंदी ना सिर्फ हमारे बॉडी बनाने के काम आती हैं बल्कि पाचन तंत्र ठीक करने और वजन घटाने का भी काम करती है क्योंकि इसमें विटामिन 6, C, E, D, आयरन, कॉपर और मैग्‍निशियम जैसी हेल्दी चीजें पाई जाती हैं।

मांस का प्रयोग शरीर का वजन बढ़ाता हैं (Ghar Mein Body Banane Ka Tarika)

हमारे शरीर को हर रोज ऊर्जा चाहिए वैसे तो आप ऊर्जा की पूर्ति शाकाहारी चीजें खाकर कर सकते हो लेकिन अगर आपको अपने शरीर का वजन बढ़ाना या फिर बॉडी बनानी है तो फिर आपको मांस का प्रयोग करना ही होगा। एक अध्याय के अनुसार एक स्‍वस्‍थ्‍य व्‍यक्ति को अपने शरीर के वजन के प्रति किलो के बराबर 2 ग्राम मांस की मात्रा का सेवन दिन में दो बार करना जरूरी हो जाता है। मान लीजिए कि आपके शरीर का वजन 50 किलो है तो आपको दिन में 2 बार 100 ग्राम मांस खाना होगा। 
खाने में इन चीजों का इस्तेमाल करे जैसे दही, पनीर, ताजे फल, मूंगफली, घी, अनानास, मक्खन, चिप्स, गीयी, जैतूल(ऑलिव), कैनोला, तिल का तेल आदि। 
( ये पढ़े ? अनार का ऐसे करे इस्तेमाल - पुरूषों की यौन शक्ति को बढाता है और भी केई फायदे । )

रोज अधिक से अधिक पानी पिये (Ghar Par Body Banane Ka Asan Tarika)

हर रोज आप पानी जितना ज्यादा पी सकते है उतना पीये। पानी आपकी बॉडी को केई बिमारियों बचाता और अनेक फायदे पहुँचाता है ज्यादा पानी पीने से एक तो आपका पेट साफ रहेगा जिससे आप को भूख ज्यादा लगेगी। 

बॉडी बनाने के लिए दूध जरूर पीए (Malik Power Body Tips Hindi)

आप अपने बचपन से ही सुनते आ रहे होंगे कि अगर मोटा होना है तो रोज दूध पिया करो लेकिन यह बात आपको बहुत कम लोग बताते होंगे कि दूध पीने का सही समय कौन सा हैं ताकि आपका पेट भी सही रहे क्योंकि ज्यादातर देखा गया है कि गलत समय पर दूध पीने से अधिकतर लोगों के पेट खराब हो जाते हैं तो जाने के दूध किस समय पीना चाहिए। दूध का सही समय रात को सोने से पहले हैं इस समय पाचन क्रिया भी सही रहती है।

शरीर पर हस्तमैथुन डालता गलत प्रभाव (Ghar Mein Body Banane Ka Tarika In Hindi)

हमारे शरीर के विकास के लिए हस्तमैथुन गलत हो जाता है लगभग ज्यादातर लड़कों में पा जाता है कि वह लिमिट से ज्यादा हस्तमैथुन करते हैं जिसका प्रभाव बॉडी पर सीधे तोर पर पड़ता है और बॉडी में होने वाले अच्छे परिवर्तन रुक जाते हैं तो एक बात आप अच्छी तरह जान ले अगर आपको एक अच्छी पर्सनालिटी चाहिए तो आपको सबसे पहले हस्तमैथुन करना छोड़ना होगा।

Post Comment

Be the first to post comment!

Copyright 2024 © OneLuckyText | All Rights Reserved